श्री राम जन्मभूमि प्राण प्रतिष्ठा को लेकर विहिप बजरंग दल के कार्यकर्ता ने वैष्णवी मंदिर कुशेश्वर स्थान में किया बैठक

बजरंगदल कुशेश्वरस्थान

श्री राम जन्मभूमि प्राण प्रतिष्ठा को लेकर विहिप बजरंग दल के कार्यकर्ता ने वैष्णवी मंदिर कुशेश्वर स्थान में किया बैठक,मौके पर बजरंग दल बेनीपुर के जिला संयोजक सुभाष शर्मा भगवाधारी ने कहा,
आगामी 31 दिसंबर को नवादा बेनीपुर भगवती मंदिर से सभी प्रखंड में श्री राम जभूमि पूजित अक्षत का वितरण किया जायेगा, और श्री राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा उपलक्ष में 01 जनवरी से 15 जनवरी तक पूजित अक्षत,पत्रक व श्री राम मंदिर का चित्र यह तीन वस्तु को लेकर प्रत्येक हिन्दू घर में संपर्क करेगा विहिप बजरंग दल के कार्यकर्ता और आह्वाहन करते हुए निमंत्रण देना है कि 22 जनवरी को बड़े पर्दे पर अयोध्या का प्राण-प्रतिष्ठा महोत्सव साथ में देखें 
शंखध्वनि,घंटानाद,प्रसाद वितरण करें सभी मंदिरों में स्थित देवी देवता का भजन-कीर्तन-आरती-पूजा करना है 
श्री राम जय राम जय जय राम विजय महामंत्र का 108 बार सामूहिक जाप करना है । हनुमान चालीसा, सुंदरकांड, रामरक्षा स्तोत्र आदि का सामूहिक पाठ कर सकते हैं ।
मंदिरों को अच्छे से सजाना है अपने क्षेत्र के सभी हिन्दू परिवार अपने घर के छत पर भगवा ध्वज जरूर लगाएं । सूर्यास्त के बाद अपने घर के सामने देवताओं की प्रसन्नता के लिये दीपक जलायें,दीपमालिका सजायें,दीपोत्सव मनायें ।
प्रत्येक मंदिर समिति , पुजारी के साथ बैठकर 22 जनवरी 2024 की तैयारी में अधिक से अधिक समाज जन की सहभागिता सुनिश्चित कर सकते हैं । कार्यक्रम में सभी जाति,मत,पंथ से लोग जुड़े। यह कार्यक्रम संपूर्ण हिन्दू समाज का है यह संदेश भी जाना चाहिये ।
Bajrangdal kusheshwar asthan

श्रीराम जन्मभूमि का संघर्ष विश्व का सबसे लंबा संघर्ष है। सबसे बड़ा आंदोलन राम मंदिर के निर्माण के लिए ही किया गया जो 35 वर्ष तक लगातार चला और 16 करोड़ राम भक्तों ने इसमें भाग लिया। मा. सर्वोच्च न्यायालय के आदेश पर जब रामजन्मभूमि पर भव्य मंदिर बनाना प्रारंभ किया गया तो देश के 16 करोड़ परिवार अर्थात 65 करोड़ राम भक्तों ने मंदिर निर्माण में सहयोग दिया वहीं बैठक में उपस्थित,बजरंग दल के जिला प्रचार प्रसार अंकित शर्मा सनातनी, विहिप के प्रखंड मंत्री आकाश कुमार,प्रखंड उपाध्यक्ष विजय पोद्दार,बजरंग दल प्रखंड संयोजक मनीष यादव,धर्म प्रचार प्रसार बादल कुमार,मिलन केंद्र प्रमुख आदित्य कुमार,बजरंग दल नगर संयोजक विकाश रॉय,शिवम कुमार,आदर्श कुमार,अमित कुमार,रॉकी कुमार,सहित दर्जनों कार्यकर्ता उपस्थित थे। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ